अजब गजब – इस देश में पुलिस में भर्ती होने के लिए महिलाओ को देना पड़ता है सबसे घिनोना टेस्ट

पूरी दुनिया में अनेको देश है इन तमाम देशो के अपने नियम और कायदे है . कुछ देशो ने ऐसे भी नियम बनाये है जिनको सुनकर बहुत आश्चर्य होता है।  आज हम ऐसे ही एक देश के बारे में बात करेंगे जिसने महिलाओ को पुलिस में भर्ती करने के लिए अजीब नियम बनाया है

इस टेस्ट के बारे में जब आप सुनेगे तो आपको थोड़ा गुस्सा भी आएगा और अजब भी लगेगा।  पर यह सच है-  जी हा दोस्तों इंडोनेशिया में महिलाओ को पुलिस में भर्ती होने के लिए वर्जिनिटी टेस्ट पास करना जरुरी होता है। अगर महिला इस वर्जिनिटी टेस्ट को पास नहीं कर पाती है तो वह पुलिस में भर्ती के योग्य करार दी जाती है। हम आपको बता दे इसके लिए इंडोनेशिया में एक विशेष कमेटी होती है।  अब आप ऐसा सोच रहे होंगे कि इस कमेटी में तो सभी महिलाये ही होती होगी।  पर आप गलत निकले।  इस कमेटी के सभी सदस्य पुरुष ही होते है

इस कमेटी के द्वारा पहले खुबसूरत महिलाओ का ही चुनाव किया जाता है। फिर इसके बाद इनको अपने आप को वर्जिन सिद्ध करना होता है। अगर कोई महिला वर्जिन नहीं है तो वह कभी भी पुलिस में भर्ती नहीं हो सकती है।

इंडोनेशिया में महिलाओ के लिए बनाये गये इस नियम के लिए कई संगठन विरोध भी कर चुके है। पर यहाँ आज भी यह टेस्ट अनिवार्य है।  वैसे आपको बतादे कि इंडोनेशिया WHO के नियम का भी उलंगन कर रहा है।  चाहे जो भी हमे तो कहेंगे अजब देश कि गजब कहानी।

आप इस लेख को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि आपके दोस्तों को भी ऐसी अजब गजब बात का पता चल सके।  इस पोस्ट के बारें में अपने विचार कमेन्ट में लिखे। 

maabharati: