How to choose my channel on DD free dish?

DD free Dish एक फ्री DTH Service है, और इस पर वर्तमान समय में 110 चैनल मौजूद इसके अलावा इस पर Dish Tv FTA Channel और Educational Channel भी देख सकते है वो भी बिलकुल free में। DD free Dish पर trai द्वारा बनाये गए नए DTH Rulles लागु नहीं होते है अर्थात यह Free था और free DTH service ही रहेगा।

अब जब यह पूरी तरह से है तो इसमें ग्राहकों के पास यह ऑप्शन नहीं होता की वह अपने मन मुताबिक चैनल को चुन ले। DD free Dish ग्राहक केवल वे चैनल देख सकते है जो DD free Dish के E Auction में किसी Channel Slot को जीतकर इसका हिस्सा बन गए है
ग्राहकों के पास चैनल चुनने की किसी भी प्रकार की आजादी DD free Dish में मौजूद नहीं है पर ऐसा हो सकता है ग्राहक DD free Dish पर मौजूद channel को अपने Set top Box से डिलीट कर सकते है और डिलीट किये चैनल को किसी भी समय दोबारा ऐड भी कर सकते है।
अगर आप चाहते है की DD free Dish पर नहीं मौजूद चैनल को भी देखना है तो आपके पास 3 रिश्ते है –
1. आप किसी Paid DTH Service को चुन सकते है।
2. आप biss Key , Power Vu का उपयोग कर सकते है।
3. आप CCcam का उपयोग करके सभी चैनल को चला सकते है।
परन्तु नंबर 2 और नंबर 3 पर बताये गए तरिके पूरी तरह से इलीगल है इनका उपयोग करने से आप पर जुर्माना लगाया जा सकता है। अगर आप दोबारा यह करते पाए जाते है तो सजा का भी प्रावधान किया गया  है। हमने यहाँ सिर्फ जानकारी देने के लिए आपको यह तरीका बताया है।  इसके बारे में पूरी नॉलेज के लिए आप Google search कर सकते है या आप कमेंट में लिखेंगे तो Maa Bharati भी इस तरह का एक आर्टिकल आपके लिए पेश करेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *